Kharinews

वेलिंग्टन टेस्ट : विलियम्सन का चला बल्ला, न्यूजीलैंड को 51 रनों की बढ़त (राउंडअप)

Feb
22 2020

वेलिंग्टन, 22 फरवरी (आईएएनएस)। बेसिन रिजर्व मैदान की जिस पिच पर भारतीय बल्लेबाज संघर्ष करते दिखे थे, उसी पिच पर न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों खासकर कप्तान केन विलियम्सन ने पैर जमाते हुए अच्छी बल्लेबाजी की और दूसरे दिन शनिवार का खेल खत्म होने तक अपनी टीम को भारत के खिलाफ 51 रनों की बढ़त दिला दी।

न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने उछाल भरी इस पिच पर भारत को पहली पारी में 165 रनों पर ढेर कर दिया। उसके बल्लेबाजों ने हालांकि भारतीय गेंदबाजों को ज्यादा हावी नहीं होने दिया और दूसरे दिन का अंत पांच विकेट के नुकसान पर 216 रनों के स्कोर के साथ करते हुए बढ़त ले ली। दिन के आखिरी सत्र का खेल खराब रौशनी के कारण पूरा नहीं हो सका, इसलिए समय से पहले ही स्टम्प की घोषणा कर दी गई।

स्टम्प्स की घोषणा तक बीजे वाटलिंग 14 और कोलीन डी गैंड्रहोम चार रन बनाकर खेल रहे हैं।

भारत ने पहले दिन के अपने स्कोर में सिर्फ 41 रनों का इजाफा किया। इसके बाद अपनी पहली पारी खेलने उतरी न्यूजीलैंड ने पहले सत्र में बिना कोई विकेट खोए 17 रन बनाए। दूसरे सत्र में ईशांत शर्मा ने टॉम लाथम (11) को 26 के कुल स्कोर पर आउट कर भारत को पहली सफलता दिलाई।

ईशांत ने ही विलियम्सन और टॉम ब्लंडल (30) की 47 रनों की साझेदारी को तोड़ा। उन्होंने 73 के कुल स्कोर पर ब्लंडल को बोल्ड किया।

यहां से विलियम्सन और अपना 100वां टेस्ट मैच खेल रहे रॉस टेलर ने अनुभव का फायदा उठाते हुए कीवी टीम को भारतीय स्कोर से आगे पहुंचा दिया। टेलर अपने अर्धशतक से छह रन दूर थे, तभी ईशांत ने उनका विकेट ले भारत को तीसरी सफलता दिलाई। 71 गेंदों पर छह चौकों और एक छक्के की मदद से 44 रन बनाने वाले टेलर 166 के कुल स्कोर पर आउट हुए। उन्होंने कप्तान के साथ तीसरे विकेट के लिए 93 रनों की साझेदारी की।

टेलर के जाने के कुछ देर बाद कप्तान भी आउट हो गए। 153 गेंदों पर 89 रन बनाने वाले विलियम्सन का विकेट मोहम्मद शमी के हिस्से आया। 185 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौटने वाले कीवी कप्तान ने अपनी पारी में 11 चौके मारे।

रविचंद्रन अश्विन भी एक विकेट लेने में सफल रहे। उन्होंने हेनरी निकोलस को 17 के निजी स्कोर पर कप्तान विराट कोहली के हाथों कैच कराया। कुछ देर बाद खराब रौशनी के कारण खेल में बाधा पड़ी और अंपायरों ने समय से पहले दिन का खेल खत्म करने की घोषणा कर दी।

इससे पहले, भारत ने दूसरे दिन अपनी पहली पारी को पांच विकेट के नुकसान पर 122 रनों से आगे बढ़ाया। पहले दिन नाबाद लौटने वाले पंत रन लेने में गलतफहमी का शिकार हो गए और रन आउट हो गए। उन्होंने 53 गेंदों पर 19 रन बनाए। अपनी पारी में पंत ने एक चौका और एक छक्का लगाया। पंत का विकेट 132 के कुल स्कोर पर गिरा।

अगली ही गेंद पर टिम साउदी ने अश्विन को बिना खाता खोले पवेलियन भेज दिया। एक छोर संभाले खड़े उपकप्तान अजिंक्य रहाणे को साउदी ने अर्धशतक पूरा नहीं करने दिया। 143 के कुल स्कोर पर रहाणे 46 रन बनाकर आउट हुए। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 138 गेंदों का सामना कर पांच चौके मारे।

अंत में शमी ने तीन चौकों की मदद से 20 गेंदों पर 21 रन बनाए। ईशांत ने पांच रनों का योगदान दिया। ईशांत का विकेट काइल जेमिसन ने लिया और साउदी ने शमी का विकेट ले भारतीय पारी का अंत किया।

कीवी टीम के लिए जेमिसन और साउदी ने चार-चार विकेट लिए। बाउल्ट के हिस्से एक सफलता आई। एक बल्लेबाज रन आउट हुआ।

--आईएएनएस

Category
Share

Related Articles

Comments

 

महामारी की रोकथाम की स्थिति में चीनी लोग इंटरनेट पर स्वर्गीय लोगों को कर रहे हैं याद

Read Full Article

Subscribe To Our Mailing List

Your e-mail will be secure with us.
We will not share your information with anyone !

Archive