Kharinews

जोंस का क्रिकेट पर बड़ा प्रभाव रहा है : आईसीसी

Sep
25 2020

दुबई, 25 सितंबर (आईएएनएस)। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने आस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज डीन जोंस के निधन पर शोक जताया है।

जोंस का गुरुवार दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वह आईपीएल कॉमेंट्री टीम का हिस्सा थे।

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) मनु स्वाहने ने एक बयान में कहा, डोन जोंस के अचानक निधन की खबर सुनकर हम काफी दुखी हैं। मैं उनके परिवार और दोस्तों को आईसीसी की तरफ से सांत्वना देना चाहता हूं।

स्वाहने ने कहा, जोंस शानदार बल्लेबाज थे। वह आस्ट्रेलिया के लिए 52 टेस्ट और 164 वनडे मैच खेले और 1987 में विश्व कप जीतने वाली आस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा थे। एक खिलाड़ी के तौर पर, कोच के तौर पर और बाद में एक ब्रॉडकास्टर के तौर पर उनका खेल पर काफी बड़ा प्रभाव रहा है। वह क्रिकेट परिवार में सभी को याद आएंगे।

जोंस ने आस्ट्रेलिया के लिए 52 टेस्ट मैचों में 3631 रन बनाए। आस्ट्रेलिया के लिए उन्होंने 164 वनडे मैच खेले और 6,068 रन बनाए।

1986 में भारत के खिलाफ मद्रास टेस्ट में लगाया गया उनका दोहरा शतक क्रिकेट इतिहास की अतुलनीय पारियों में से एक है। यह मैच टाई रहा था।

1994 में उन्होंने संन्यास ले लिया था और गोल्फ के खेल में दिलचस्पी दिखाई थी। वह इसके बाद न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान, पाकिस्तान, बांग्लादेश में लीगों में टीमों के कोच रहे। उन्हें एक शानदार कॉमेनटेटर के रूप में भी याद किया जाता है।

--आईएएनस

एकेयू-एसकेपी

Category
Share

Related Articles

Comments

 

एमसीडी का दिल्ली सरकार पर नहीं, केंद्र पर 12 हजार करोड़ रुपये बकाया : आप

Read Full Article

Subscribe To Our Mailing List

Your e-mail will be secure with us.
We will not share your information with anyone !

Archive