Kharinews

आईपीएल-2020 : अपने दूसरे मैच में पंजाब के सामने होगी आत्मविश्वास से लबरेज आरसीबी (प्रीव्यू)

Sep
23 2020


दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पंजाब ने मयंक अग्रवाल की 60 गेंदों में 89 रनों की पारी के दम पर 158 रनों का लक्ष्य का पीछा किया था। पंजाब के बाकी बल्लेबाज प्रभाव नहीं छोड़ सके थे, लेकिन मयंक ने एक छोर संभाले रखते हुए अकेले की दम पर पंजाब को टारगेट के पास पहुंच दिया था।

लगा रहा था कि केएल राहुल की कप्तानी वाली पंजाब मैच जीत लेगी। पंजाब को जब तीन गेंदों पर एक रन की जरूरत थी तभी पंजाब ने आखिरी की दो गेंदों पर दो विकेट खो दिए और मैच सुपर ओवर में गया।

सुपर ओवर में कागिसो रबादा ने दिल्ली कैपिटल्स को जीत दिलाई।

गुरुवार को पंजाब की कोशिश सलामी जोड़ी राहुल और मयंक के ऊपर अति आत्मनिर्भरता को कम करने की होगी और उम्मीद करेगी कि मध्य क्रम में करुण नायर, ग्लैन मैक्सवेल और निकोलस पूरन रन करें।

पहले मैच में यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल को प्लेंइंग-11 में जगह नहीं मिली थी। इस मैच में टीम मैनेजमेंट उन्हें लाकर मंयक को तीसरे नंबर पर भेज मध्य क्रम को मजबूत करने की रणनीति अपना सकता है।

गेंदबाजी में मोहम्मद शमी एक बार फिर उसी फॉर्म को जारी रखने की कोशिश करेंगे जो उन्होंने पहले मैच में दिखाई थी। शमी ने पहले मैच में 15 रन देकर तीन विकेट लिए थे।

वेस्टइंडीज के तेज गेंजबाज शेल्टन कॉटरेल शमी के साथ भार साझा करेंगे। नए खिलाड़ी रवि बिश्नोई ने दिल्ली के खिलाफ अच्छा किया था। वह एक बार फिर प्लेइंग-11 में दिख सकते हैं। टीम मैनेजमेंट ज्यादा बदलाव करने के बारे में नहीं सोच रहा होगा।

वहीं दूसरी तरफ, कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर आत्मविश्वास से लबरेज होगी। आरसीबी का अपनी भी कुछ समस्याएं हैं, खासकर तेज गेंदबाजी में।

साउथ अफ्रीका के डेल स्टेन ने विकेट तो लिया था लेकिन 37 साल का यह खिलाड़ी अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के करीब भी नहीं था। उमेश यादव ने 48 रन देकर निराश किया था और विकेट भी नहीं ले पाए थे।

नवदीप सैनी और शिवम दुबे ने भी कुछ खास नहीं किया था। लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने परिस्थितियों का भरपूर इस्तेमाल किया था और तीन विकेट लेकर मैच में गेम चेंजर साबित हुए थे।

अभी तक ट्रॉफी से दूर आरसीबी बल्लेबाजी में देवदत्त पडिकल और एरॉन फिंच से एक और शानदार ओपनिंग पार्टरनशिप की उम्मीद करेगी। पडिकल ने पहले मैच में ही प्रभावित किया था और 42 गेंदों पर 56 रन बनाए थे।

मध्य क्रम में टीम के पास कप्तान कोहली और एबी डिविलियर्स हैं। ऐसे में एक और अच्छे मुकाबले की उम्मीद की जा सकती है।

टीमें : (संभावित :)

किंग्स इलेवन पंजाब : लोकेश राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, करुण नायर, सरफराज खान, ग्लेन मैक्सवेल, निकोलस पूरन, कृष्णाप्पा गौतम, क्रिस जोर्डन, शेल्डन कॉटरेल, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी, मुरुगन अश्विन, अर्शदीप सिंह, क्रिस गेल, मनदीप सिंह, हरडस विजोलेन, दीपक हुड्डा, हरप्रीत ब्ररार, मुजीब उर रहमान, दर्शन नालकंडे, जेम्स नीशाम, ईशान पोरेल, सिमरन सिंह, जगदीश सुचित, तेजिंदर सिंह।

आरसीबी : एरॉन फिंच, देवदत्त पडिकल, विराट कोहली (कप्तान) एबी डिविलियर्स, जोश फिलिपे, वॉशिंगटन सुंदर, शिवम दुबे, नवदीप सैनी, उमेश यादव, डेल स्टेन, युजवेंद्र चहल, मोइन अली, पवन देशपांडे, गुरकीरत सिंह मान, मोहम्मद सिराज, क्रिस मौरिस, पवन नेगी, पार्थिव पटेल, शहबाज अहमद, इसुरु उदाना, एडम जाम्पा, केन रिचर्डसन।

--आईएएनएस

ईजेडए/आरएचए

Category
Share

Related Articles

Comments

 

डॉलर की मजबूती से फीकी पड़ी सोने-चांदी की चमक, गिरावट पर बढ़ेगी लिवाली

Read Full Article

Subscribe To Our Mailing List

Your e-mail will be secure with us.
We will not share your information with anyone !

Archive