Kharinews

यूएनजीए बहस से पहले भारत विरोधी अभियान शुरू कर रहा पाकिस्तान

Sep
18 2020

नई दिल्ली, 18 सितम्बर (आईएएनएस)। संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएनजीए) में 75वें सत्र की सामान्य बहस (जनरल डिबेट) से पहले जम्मू-कश्मीर मुद्दे पर अंतर्राष्ट्रीय समुदाय का ध्यान खींचने के लिए पाकिस्तान ने सोशल मीडिया पर भारत विरोधी और मुक्त कश्मीर अभियान चलाने की योजना बनाई है। खुफिया सूत्रों का कहना है कि पाकिस्तान शनिवार से सोशल मीडिया प्लेटफार्म्स पर भारत विरोधी कार्यक्रम की शुरूआत करेगा।

सूत्र ने कहा, पाकिस्तान ने 19 सितंबर 2020 को हैशटैग कश्मीर वान्ट्स फ्रीडम के साथ दुनियाभर में एक ट्विटर अभियान शुरू करने की साजिश रची है।

सूत्र ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र महासभा के 75वें सत्र की आम बहस से पहले यह प्रचार वर्तमान भारत सरकार को लक्षित करता हुआ प्रतीत होता है। सूत्र ने कहा कि यह पूरी तरह से आधारहीन और काल्पनिक तर्क पर आधारित है।

पाकिस्तानी सेना और इसकी खुफिया एजेंसी इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) शनिवार से भारत विरोधी ऑनलाइन अभियान को अंजाम देंगी।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान 25 सितंबर को संयुक्त राष्ट्र महासभा के 75वें सत्र को संबोधित करेंगे। एक दिन बाद भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से सत्र को संबोधित करने की उम्मीद है।

कोरोनावायरस महामारी के कारण यूएनजीए का सत्र 15 सितंबर से शुरू किया गया है। संयुक्त राष्ट्र के सदस्य देशों के प्रतिनिधि 22 सितंबर से शुरू होने वाली सामान्य बहस के दौरान वर्चुअल (ऑनलाइन) संबोधन देंगे।

पाकिस्तान ने स्थानीय समयानुसार सुबह 10 बजे ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में अभियान की योजना बनाई है।

उन्होंने अमेरिका में न्यूयॉर्क में सुबह 11 बजे और कैलिफोर्निया में रात आठ बजे अभियान शुरू करने की योजना बनाई है।

इसके अलावा पाकिस्तान कनाडा के टोरंटो में सुबह 11 बजे एक ऑनलाइन अभियान करेगा। इसके अलावा वह ब्रिटेन में दोपहर एक बजे अभियान शुरू करेंगे। सऊदी अरब, कुवैत और कतर में पाकिस्तान ने दोपहर तीन बजे की योजना बनाई है, जबकि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) में अभियान शाम 5.30 बजे शुरू होगा।

संपूर्ण पाकिस्तान में शाम पांच बजे अभियान की शुरूआत करने की योजना है और मलेशिया के कुआलालंपुर में स्थानीय समयानुसार रात आठ बजे भारत विरोधी अभियान को अंजाम दिया जाएगा।

एक वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी ने कहा, पाकिस्तान हमेशा से कश्मीर को विकसित करने के भारत के प्रयासों को नष्ट या कम करने की कोशिश करता रहा है, चाहे वह आतंकवाद हो या कश्मीर में स्थिति को गलत तरीके से चित्रित करने के लिए विभिन्न प्लेटफार्मों का उपयोग हो।

पाकिस्तान पांच अगस्त को भारत की ओर से जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के बाद से ही बौखलाया हुआ है। वह आए दिन नए-नए तरीके अपनाता है, ताकि भारत को विश्व समुदाय के सामने बदनाम किया जा सके। अब उसने सोशल मीडिया के जरिए भारत विरोधी अभियान शुरू करने की योजना बनाई है।

--आईएएनएस

एकेके/एएनएम

Related Articles

Comments

 

कोरोना के दौर में सर्कस विलुप्त होने के कगार पर

Read Full Article

Subscribe To Our Mailing List

Your e-mail will be secure with us.
We will not share your information with anyone !

Archive