Kharinews

दिल्ली सीएम ने जिम एसोसिएशनों के प्रतिनिधियों से की मुलाकात

Sep
18 2020

नई दिल्ली, 18 सितम्बर (आईएएनएस)। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को दिल्ली के जिम एसोसिएशन के साथ बैठक की और उन्हें अपने व्यवसाय और दिल्ली की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने में पूरा सहयोग देने का आश्वासन दिया। दिल्ली के जिम एसोसिएशंस के प्रतिनिधियों ने दिल्ली में जिम और योग केंद्र खोलने के लिए सीएम अरविंद केजरीवाल को धन्यवाद दिया। सीएम ने कोविड-19 संक्रमण के प्रसार के खतरे को कम करने के लिए जिम और योग केंद्र मालिकों के साथ-साथ आम जनता से जिम केंद्रों में सुरक्षा के प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील की।

मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट किया, दिल्ली के जिम एसोसिएशंस के प्रतिनिधियों ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मिलकर दिल्ली में जिम खोलने के लिए उनका धन्यवाद किया। माननीय मुख्यमंत्री जी ने भी भविष्य में उन्हें सहयोग देने का आश्वासन दिया।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी एक ट्वीट कर कहा, दिल्ली के सभी जिम संचालकों और व्यायाम करने वाले लोगों से मेरी अपील है कि जिम सेंटर्स पर सुरक्षा नियमों का पालन जरूर करें। हमें कोरोना संक्रमण को फैलने से भी रोकना है और स्वस्थ्य भी रहना है।

बैठक के बाद डीडीएमए ने कहा कि, जिम और योग केंद्रों को दिल्ली में कंटेनमेंट जोन के बाहर खोलने की अनुमति दी जाएगी। यह आदेश 13 सितंबर को जारी किया गया था और जिम के अंदर सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए विभिन्न सुरक्षा उपायों जैसे कि थर्मल स्क्रीनिंग, सीमित प्रवेश और जिम क्षेत्रों के नियमित स्वच्छता का पालन करना होगा।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने जिम मालिकों से अपील करते हुए कहा कि, वे यह सुनिश्चित करें कि केंद्र सरकार द्वारा जारी किए गए सभी एसओपी का सही तरीके से पालन किया जाए, वहीं केंद्र सरकार के अनलॉक आदेश जारी होते ही, दिल्ली सरकार ने दिल्ली खोलना शुरू कर दिया है और केंद्र सरकार के निर्देश पर जब भी अनलॉक आदेश लागू किए गए, दिल्ली में आर्थिक गतिविधियां भी शुरू हो गईं।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि, जिम को खोलने के लिए अनुमति मिलने में कुछ समय लगा, लेकिन हमने डीडीएमए की बैठकों में इस मुद्दे को उठाना जारी रखा। मुझे खुशी है कि हम माननीय एलजी को समझाने में सफल रहे, क्योंकि ऐसे समय में जब लोगों की सुरक्षा सबसे अधिक मायने रखती है, योग और जिम केंद्र खोलना बहुत महत्वपूर्ण था, ताकि लोग स्वस्थ और सुरक्षित रहें।

उन्होंने कहा, एलजी को कुछ चिंताएं थीं, लेकिन हमने उन्हें आश्वासन दिया कि जिम खोलने में केंद्र सरकार के सभी एसओपी का पालन किया जाएगा। मैं जिम मालिकों के साथ-साथ जनता से अपील करना चाहता हूं कि जिम जाते समय सभी सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करें। मैं उन्हें दिल्ली सरकार की ओर से पूरा सहयोग देने का आश्वासन देता हूं।

-- आईएएनएस

एमएसके/एएनएम

Related Articles

Comments

 

कोरोना के दौर में सर्कस विलुप्त होने के कगार पर

Read Full Article

Subscribe To Our Mailing List

Your e-mail will be secure with us.
We will not share your information with anyone !

Archive