Kharinews

दिल्ली में फंसे हिमाचली लोगों को हिमाचल सदन और भवन में मिलेगी शरण

Mar
29 2020

नई दिल्ली, 29 मार्च (आईएएनएस)। हिमाचल प्रदेश के ऐसे छात्र एवं अन्य व्यक्ति जो फिलहाल दिल्ली और एनसीआर में मौजूद हैं, उनके लिए हिमाचल सरकार ने दिल्ली स्थित अपने दो सरकारी परिसरों में व्यवस्था करने का निर्णय लिया है।

हिमाचल सरकार की ओर से यहां इनके रहने एवं खाने की व्यवस्था करवाई जाएगी। इसके अलावा किसी भी प्रकार की मुसीबत में फंसे व्यक्तियों के लिए हिमाचल सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों के फोन नंबर भी जारी किए गए हैं।

हिमाचल प्रदेश सरकार के संयुक्त सचिव सचिन कंवल ने इस बाबत जानकारी साझा करते हुए कहा कि हिमाचल के ऐसे निवासी जो कि प्रदेश से बाहर रह रहे हैं तथा वर्तमान में लागू निषेधाज्ञा या लॉकडाउन की स्थिति के चलते घर नहीं आ सकते, हिमाचल सरकार ने उन्हें राहत देने के लिए दिल्ली स्थित हिमाचल भवन व चंडीगढ़ में वैकल्पिक व्यवस्था की है।

दिल्ली स्थित हिमाचल भवन और हिमाचल सदन की दो अलग अलग इमारतों में ऐसे छात्रों एवं हिमाचल के अन्य व्यक्तियों के लिए भोजन की व्यवस्था की गई है। हिमाचल प्रदेश से किसी कार्य के दिल्ली आए ऐसे लोग जिनके पास अब रहने की कोई व्यवस्था नहीं है, उन लोगों के लिए इन स्थानों पर रुकने की भी व्यवस्था हिमाचल सरकार द्वारा करवाई गई है।

हिमाचल सरकार में संयुक्त सचिव सचिन कंवल ने कहा, दिल्ली में फंसे हिमाचल प्रदेश के लोग आईएफएस अधिकारी सुनील सिंगला से संपर्क कर सकते हैं। सिंगला का मोबाइल नंबर 986853 9423 है। इसके अलावा हिमाचल भवन के डिप्टी रेजिडेंट कमिश्नर विवेक महाजन से भी 880280 3672 पर फोन करके दिल्ली में मौजूद हिमाचल के लोग सहायता हासिल कर सकते हैं। इसके अलावा हिमाचल सरकार ने हिमाचल भवन का नंबर 0123711964 भी साझा किया है।

हिमाचल सरकार द्वारा दिल्ली स्थित हिमाचल भवन और हिमाचल सदन में की जा रही इस प्रकार की व्यवस्था के अतिरिक्त दिल्ली सरकार ने भी दिल्ली के 600 से अधिक सरकारी विद्यालयों में लोगों के निशुल्क भोजन की व्यवस्था की है।

-- आईएएनएस

Related Articles

Comments

 

चीन को चुनौती देंगे उप्र के उत्पाद, दुनिया में होगी ब्रांड यूपी की धूम

Read Full Article

Subscribe To Our Mailing List

Your e-mail will be secure with us.
We will not share your information with anyone !

Archive