Kharinews

उप्र में बढ़ रहे कोरोना के मरीज, संख्या 234 हुई

Apr
05 2020

लखनऊ, 4 अप्रैल (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता नजर आ रहा है। प्रदेश में अब तक संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 234 तक पहुंच गई है। सबसे ज्यादा 58 संक्रमित गौतमबुद्ध नगर में और 44 आगरा में पाए गए हैं।

संक्रामक रोग विभाग के संयुक्त निदेशक डॉ विकासेंदु अग्रवाल ने बताया कि प्रदेश में अब तक 234 मामले सामने आए हैं। इनमें सबसे अधिक गौतमबुद्ध नगर (नोएडा) में 58, आगरा में 44, मेरठ में 25, गजियाबाद में 14, सहारनपुर में 13, कानपुर में 7, शामली और महराजगंज में 6-6, बरेली में भी 6 संक्रमित पाए गए हैं। अब तक प्रदेश के कुल 28 जनपद इस संक्रमण से प्रभावित हो गए हैं।

प्रमुख सचिव (स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि प्रदेश में अब तक 234 मामले सामने आए हैं। 94 मामले तबलीगी जमात के लोगों से जुड़े हुए हैं। अब तक प्रदेश के कुल 28 जनपद इस संक्रमण से प्रभावित हो गए हैं। विदेशों से आए 57 हजार 963 लोग निगरानी में हैं। इनमें से 41 हजार 506 लोग अपना 28 दिन की निगरानी का समय पूरा कर चुके हैं। इसके साथ ही फैसिलिटी क्वारंटाइन में लोगों की संख्या दिनोदिन बढ़ रही है, क्योंकि सर्विलांस के बाद कंटेनमेंट की बहुत ही आक्रामक रणनीति स्ट्रैटजी अपनाई जा रही है।

उन्होंने बताया कि कई जनपदों में पिछले दो-तीन दिनों में संक्रमण बढ़ा है। इसलिए जरूरी है कि संक्रमित व्यक्ति के जो भी निकट संपर्क में हैं या जिनसे उनका निकट संपर्क हुआ है, उन सबको फैसिलिटी क्वारंटाइन में लाया जा रहा है। उनकी टेस्टिंग करवाई जा रही है, ताकि समुदाय में संक्रमण और न बढ़े। इसके साथ ही हैंडवाशिंग व सोशल डिस्टेंसिंग प्रोटोकॉल का पालन जरूरी है। इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग ने 50 निजी चिकित्सालयों को भी चिन्हित कर लिया है, जिन्हें कोविड अस्पताल में बदला जा रहा है।

--आईएएनएस

Related Articles

Comments

 

राजस्थान से ओडिशा तक टिड्डी का टेरर, दक्षिण भारत अछूता

Read Full Article

Subscribe To Our Mailing List

Your e-mail will be secure with us.
We will not share your information with anyone !

Archive