Kharinews

ईवीएम : भाजपा ने पूरा वीडियो जारी कर राहुल पर लगाया झूठ फैलाने का आरोप

Oct
21 2019

नई दिल्ली, 21 अक्टूबर, (आईएएनएस)। हरियाणा की असांध सीट से विधायक और भाजपा प्रत्याशी बख्शीश सिंह विर्क के ईवीएम से जुड़े दावे वाले वीडियो पर कांग्रेस और भाजपा में घमासान मच गया। हरियाणा में सोमवार को मतदान वाले दिन राहुल गांधी के वीडियो शेयर करने पर भाजपा ने देर शाम विर्क के बयान वाला पूरा वीडियो जारी किया।

इस वीडियो में ईवीएम को लेकर विधायक विर्क की जिस बात पर बवाल मचा, उसे बोलने से पहले विधायक यह कहते सुनाई देते हैं कि लोग कहते हैं कि ..।

भाजपा ने ट्विटर पर वीडियो शेयर कर राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि वह फेक न्यूज फैलाकर चुनाव जीतने चले हैं। भाजपा का कहना है राहुल गांधी व कांग्रेस समर्थकों ने वीडियो के उतने ही हिस्से को वायरल किया, जिससे उनका प्रोपोगंडा चल सके।

दरअसल, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बख्शीश सिंह की सभा का मात्र 39 सेकंड का एक वीडियो शेयर करते हुए उन्हें भाजपा में सबसे ईमानदार व्यक्ति बताया था। इस वीडियो में बख्शीश कहते सुनाई दे रहे हैं, जहां मर्जी वोट डाल दो, निकलनी मोदी की ही है। बटन जो मर्जी दबा लो, निकलना फूल ही है, क्योंकि अंदर ऐसा पुर्जा फिट किया हुआ है।

इस वीडियो में विधायक को पंजाबी में कहते हुए सुना जा सकता है, जिसका मतलब है- आप जहां भी वोट देंगे, हमें पता चल जाएगा कि किस व्यक्ति ने किसे वोट दिया है। ऐसा मत समझना कि हमें पता नहीं चलेगा। हम जानबूझकर आपको नहीं बताते हैं, लेकिन अगर हम चाहें तो पता लगा सकते हैं कि आपने किसे वोट दिया है। वोट किसी को दो, जाएगा भाजपा को ही। बख्शीश की इस बात पर सभा में ठहाके लगते हैं।

राहुल गांधी ने जब इस वीडियो को शेयर किया, उसके बाद भाजपा के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से सोमवार की शाम करीब साढ़े सात बजे विधायक का पूरा वीडियो जारी किया गया, जिसमें वह ईवीएम से जुड़ा कथित दावा करने से पहले कहते सुनाई दे रहे हैं ..लोग कहते हैं कि..।

भाजपा का कहना है कि बख्शीश सिंह खुद ऐसा कोई दावा नहीं कर रहे थे कि वोट किसी को दो तो जाएगा भाजपा को ही, बल्कि वह कांग्रेस और उसके समर्थकों की ओर से फैलाई गई अफवाह की बात करते हुए कह रहे थे- कांग्रेस वाले कहते हैं कि वोट किसी को दो, जाएगा तो भाजपा को ही।

भाजपा ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने वीडियो से छेड़छाड़ कर सिर्फ एक हिस्सा वायरल किया, जिसमें लोग कहते हैं.. गायब कर दिया गया, ताकि लगे कि बख्शीश सिंह खुद ईवीएम को लेकर यह दावा कर रहे हैं। उधर, विधायक ने भी वीडियो को फर्जी करार देते हुए कहा है कि यह उनके प्रतिद्वंद्वियों द्वारा उन्हें और उनकी पार्टी को बदनाम करने की साजिश है।

--आईएएनएस

Related Articles

Comments

 

प्राचीन समय में एक हजार से अधिक भारतीय विद्वानों ने चीन की यात्रा की : तरुण विजय

Read Full Article
0

Subscribe To Our Mailing List

Your e-mail will be secure with us.
We will not share your information with anyone !

Archive