Kharinews

लाइफलाइन उड़ान : पूरे भारत में 138 टन से अधिक मेडिकल सप्लाई की आपूर्ति

Apr
04 2020

नई दिल्ली, 4 अप्रैल (आईएएनएस)। लाइफलाइन उड़ान पहल के तहत तीन अप्रैल तक देशभर में 107 उड़ानों के माध्यम से 138 टन से अधिक मेडिकल सप्लाई की आपूर्ति की गई है। केंद्र सरकार ने शनिवार को इस बात की जानकारी दी।

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने कहा कि कोविड-19 संक्रमण के खिलाफ भारत की लड़ाई का समर्थन करने के लिए ये उड़ानें देश के दूरदराज के हिस्सों में आवश्यक मेडिकल कार्गो के परिवहन के लिए संचालित की जा रही हैं।

इन उड़ानों को एयर इंडिया, एलायंस एयर, भारतीय वायुसेना, पवन हंस और निजी वाहक द्वारा संचालित किया गया है।

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने बयान जारी कर कहा, कार्गो में राज्य व केंद्र शासित प्रदेश की सरकारों द्वारा आवेदन कर अनिवार्य रूप से मंगाया गया सामान जैसे रिएजेंट्स, एंजाइम, मेडिकल इक्विपमेंट, टेस्टिंग किट व पीपीई, मास्क, दस्ताने और अन्य जरूरी सामान शामिल हैं।

सरकारी एयर इंडिया और एलायंस एयर ने 79 उड़ानें संचालित की हैं। वहीं, इसके अलावा, ब्लू डार्ट, स्पाइसजेट और इंडिगो वाणिज्यिक आधार पर कार्गो उड़ानों का संचालन कर रही हैं।

स्पाइसजेट ने अपनी ओर से 24 मार्च से तीन अप्रैल, 2020 तक 153 कार्गो उड़ानों का संचालन किया। इसी तरह, ब्लू डार्ट ने 25 मार्च से तीन अप्रैल तक 48 घरेलू कार्गो उड़ानों का संचालन किया।

बजट एयरलाइन इंडिगो ने तीन मार्च को 2.33 टन कार्गो लेकर पांच कार्गो उड़ानों का संचालन किया।

--आईएएनएस

Category
Share

Related Articles

Comments

 

माध्यम कोई भी हो उद्देश्य ज्यादा लोगों तक पहुंचना है : पंकज त्रिपाठी

Read Full Article

Subscribe To Our Mailing List

Your e-mail will be secure with us.
We will not share your information with anyone !

Archive