Kharinews

अडानी गैस के शेयरों में 14 फीसदी की भारी गिरावट

Jan
24 2020

नई दिल्ली, 24 जनवरी (आईएएनएस)। अडानी गैस के शेयरों में शुक्रवार को बीएसई में 14 फीसदी की भारी गिरावट आई। ऐसा पेट्रोलियम एंड नेचुरल गैस रेग्युलेटरी बोर्ड ऑफ इंडिया (पीएनजीआरबी) के कंपनी को एक नोटिस भेजने के बाद हुआ है, जिसमें अडानी इंटरप्राइजेज के साथ एक योजना की महत्वपूर्ण जानकारी का खुलासा कंपनी को नहीं करने के लिए कहा गया है।

मीडिया रपटों के अनुसार, अडानी गैस ने गौतम अडानी की अगुवाई वाली अडानी एंटरप्राइजेज की नेटवर्थ गणनाओं का उपयोग करते हुए गैस परियोजनाओं के लिए बोली लगाई है और कंपनी के शेयरधारिता परिवर्तन और पुनर्गठन ने शहर के गैस वितरण नियमों का उल्लंघन किया है।

रपट में कहा गया है कि सेक्टर नियामक पीएनजीआरबी कंपनी के लाइसेंस रद्द करने और उल्लंघन के लिए 400 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाने की मांग कर रहा है।

कंपनी ने स्पष्ट किया है कि उसने पीएनजीआरबी को मामले को बंद करने के लिए सभी जरूरी सूचनाओं के साथ जबाब दिया है।

अडानी गैस के प्रतिनिधियों के हवाले से रपट में कहा गया है, हमने पूरी अनुपालना और पारदर्शी तरीके से तथ्यों को प्रस्तुत किया है। सभी संबंधित प्राधिकरणों को कंपनी के पुनर्गठन के बारे में सूचित कर दिया गया था।

अडानी समूह के दूसरे शेयरों में भी शुक्रवार को गिरावट आई। इसमें अडानी एंटरप्राइजेज, अडानी ग्रीन एनर्जी, अडानी पॉवर, अडानी ट्रांसमिशन व अडानी पोर्ट्स के शेयरों शामिल रहे।

--आईएएनएस

Category
Share

Related Articles

Comments

 

शाहीनबाग : वातार्कारों ने प्रदर्शनकारियों से कहा, आपसे प्रभावित हुए हम

Read Full Article

Subscribe To Our Mailing List

Your e-mail will be secure with us.
We will not share your information with anyone !

Archive