Kharinews

5जी प्लस योजना का तमाम कार्यान्वयन करेगा चीन

Aug
14 2020

बीजिंग, 14 अगस्त (आईएएनएस)। 13 अगस्त को चीनी मोबाइल ने एलान किया कि इस साल के पूर्वार्ध में इसकी कंपनी ने 5जी प्लस योजना का तमाम कार्यान्वयन किया और 5जी का तेज विकास हो रहा है। 5जी का प्रतिनिधित्व करने वाली नयी बुनियादी संरचनाओं का निर्माण चीनी आर्थिक व सामाजिक विकास के ढांचागत सुधार और नवाचार का नेतृत्व कर रहा है।

चीनी मोबाइल द्वारा दी गयी जानकारी के मुताबिक 2020 के जून माह तक इस कंपनी ने चीन के 50 से अधिक शहरों में 1.88 लाख 5जी बेसों का निर्माण किया और वाणिज्य सेवा शुरू की। 5जी के निर्माण को आगे बढ़ाने के साथ चीनी मोबाइल 5जी के व्यापक इस्तेमाल का प्रसार करने पर भी ध्यान देता है।

कोविड-19 की रोकथाम के खास समय में 5जी का प्रतिनिधित्व करने वाली सूचना तकनीक के इस्तेमाल ने लोगों को सुविधा दी है। डिजिटल अर्थतंत्र को आगे बढ़ाने में 5जी बड़ी भूमिका अदा करेगा। चीनी मोबाइल के सीईओ तोंग शिन ने कहा कि भविष्य में कंपनी 5जी का तेज विकास करेगी, ताकि आम नागरिकों को सेवा दे सके। चीनी मोबाइल 5जी नेट के निर्माण को तेज करेगी और 5जी नेटवर्क के प्रदर्शन और धारणा में सुधार करेगी, 5जी के नेट, क्षमता और प्लेटफार्म की श्रेष्ठता का प्रयोग कर एआई, इंटरनेट ऑफ थिंग्स, क्लाउड कंप्यूटिंग, बिग डेटा आदि तकनीक की भूमिका अदा करेगी, नये व्यापार के मौके और मॉडल का विस्तार करेगी और 5जी सेवा का प्रसार करेगी।

गौरतलब है कि इस साल चीनी मोबाइल कंपनी ने चीनी ब्रॉडकास्टिंग और टीवी नेट कंपनी लिमिटेड के साथ 5जी का सहनिर्माण और साझा उपभोग के सहयोग समझौते पर हस्ताक्षर किया। चीनी मोबाइल ने कहा कि यह सहयोग दोनों पक्षों के लिए लाभदायक है। दोनों नेटवर्क का सहनिर्माण, खुलेपन और साझा उपभोग, विषय, माध्यम आदि अनेक क्षेत्रों का गहरा सहयोग कर सकेंगे।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

-- आईएएनएस

Related Articles

Comments

 

मैं किसी टूर्नामेंट या मैच में ज्यादा उम्मीदों के साथ नहीं जाता : राहुल

Read Full Article

Subscribe To Our Mailing List

Your e-mail will be secure with us.
We will not share your information with anyone !

Archive