Kharinews

उप्र : कांग्रेस छात्र राजनीति में पैठ बनाने की कोशिश में

Oct
15 2019

लखनऊ, 15 अक्टूबर (आईएएनएस)। कांग्रेस उत्तर प्रदेश में युवाओं के बीच अपनी पैठ बनाने के उद्देश्य से राज्य की छात्र राजनीति में सक्रिय होने का प्रयास कर रही है।

पार्टी नेताओं को छात्रों के मुद्दे उठाने और अपने अधिकारो के लिए लड़ने वाले छात्रों के समर्थन में आने के लिए भी कहा गया है।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी (यूपीसीसी) के नवनियुक्त अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने आईएएनएस से कहा कि भाजपा छात्रा राजनीति को खत्म करने का प्रयास कर रही है और कांग्रेस ऐसी मंशा रखने वालों के खिलाफ लड़ाई करेगी।

सोमवार को आगरा जेल में डॉ. भीमराव अंबेडकर यूनिवर्सिटी के छात्र संघ के अध्यक्ष गौरव शर्मा से मिलने पहुंचे लल्लू ने कहा कि राज्य में अघोषित आपातकाल है।

उन्होंने कहा, हमें गौरव शर्मा पर गर्व है, जिन्होंने आगरा यूनिवर्सिटी के हजारों छात्रों के मुद्दों के लिए लड़ाई लड़ी। मैंने उन्हें पूरा समर्थन देने का आश्वासन दिया और कहा कि राजनीति में जेल जाना एक उपलब्धि होती है। इससे पहले इलाहाबाद और गोरखपुर यूनिवर्सिटी के छात्र नेताओं को भी जेल भेज दिया गया था। कांग्रेस छात्र नेताओं के साथ हो रहे अन्याय के खिलाफ लड़ाई लड़ेगी। हम राज्य में सभी यूनिवर्सिटीज में छात्र संघ के चुनाव सुनिश्चित करेंगे।

आगरा पुलिस ने गौरव शर्मा समेत नौ छात्र नेताओं और कुछ अज्ञात मीडिया कर्मियों के खिलाफ शनिवार को उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा को काले झंडे दिखाने और विरोध प्रदर्शन करने पर मामला दर्ज कर दिया था। शर्मा यहां यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में शामिल होने आए थे।

कांग्रेस की छात्र इकाई भारतीय राष्ट्रीय छात्र संघ (एनएसयूआई) के प्रदेश सचिव सतीश सिकरवार ने सोशल मीडिया पर दो मिनट का वीडियो भी अपलोड किया था। आरोपियों में सिकरवार का भी नाम है।

वीडियो में उन्होंने कहा, हम बार-बार यूनिवर्सिटी प्रशासन के सामने छात्रों के मुद्दे उठाते रहे हैं, लेकिन सब बेकार हो गए। हमने उत्तर प्रदेश के राज्यपाल से भी मिलने का समय मांगा लेकिन उसकी भी अनुमति नहीं दी गई। जिसके बाद हमारे पास उप मुख्यमंत्री को काले झंडे दिखाने के अलावा कोई विकल्प नहीं था। छात्र नेताओं के परिजनों को भी पुलिस प्रताड़ित कर रही है। अगर छात्रों के हक के लिए आवाज उठाना अपराध है तो हम यह दोबारा करेंगे। छात्र संघ का चुनाव हमारा अधिकार है।

कांग्रेस के सूत्रों ने कहा कि पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के निर्देश पर अजय कुमार लल्लू राज्य में छात्रों से संवाद बढ़ा रहे हैं।

लल्लू कुछ दिनों में इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में आंदोलन कर रहे छात्रों से भी मुलाकात करने जाएंगे।

--आईएएनएस

Related Articles

Comments

 

प्राचीन समय में एक हजार से अधिक भारतीय विद्वानों ने चीन की यात्रा की : तरुण विजय

Read Full Article
0

Subscribe To Our Mailing List

Your e-mail will be secure with us.
We will not share your information with anyone !

Archive