Kharinews

माइकल हसी के साथ खुद की तुलना को सही नहीं मानते कैरी

Jul
22 2019

मेलबर्न, 21 जुलाई (आईएएनएस)। आस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी ने कहा है कि माइकल हसी के साथ उनकी तुलना करना सही नहीं है। उन्होंने कहा कि उनकी प्रतिभा माइकल के प्रतिभा के आधे भी नहीं है।


क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, आस्ट्रेलिया को अब एक अगस्त से इंग्लैंड दौरे पर एशेज सीरीज खेलनी है। कैरी अब स्टीव वॉ के साथ मिलकर इस सीरीज की तैयारियों में जुटी है। वॉ ने कैरी की तुलना हसी से की है।

स्टीव वॉ एशेज सीरीज के लिए टीम के मेंटर हैं। वहीं, कैरी रिजर्व विकेटकीपर के रूप में इंग्लैंड दौरे पर जाएंगे क्योंकि टीम के कप्तान टिम पैन पहले ही विकेटकीपर की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं।


कैरी ने कहा, "अगर मेरी प्रतिभा उनके (हसी) आधे के बराबर हुई तो मुझे खुशी होगी। हसी शानदार खिलाड़ी थे। स्टीव वॉ हमारी टीम के साथ जुड़े हैं जो बहुत अच्छा है। मुझे लगता है कि उन्होंने एक खिलाड़ी के रूप में करीब नौ बार ऐशेज सीरीज जीतने में सफलता पाई है। हम बहुत भाग्यशाली है कि उनके जैसा दिग्गज खिलाड़ी हमारे साथ है जिनके पास ज्ञान और अनुभव की कोई कमी नहीं है।"


आस्ट्रेलिया के लिए अब तक 29 वनडे मैच खेलने वाले कैरी ने विश्व कप में नौ पारियों में 62.50 के औसत से 375 रन बनाए थे।

उन्होंने कहा, "विश्व कप के दौरान अलग अलग परिस्थितियों ने मुझे बहुत कुछ सिखाया। वॉर्नर और स्मिथ की टीम में वापसी हुई और मैच के दौरान इन अनुभवी खिलाड़ियों के साथ बल्लेबाजी करके बहुत कुछ सीखने को मिलता है।"

कैरी ने कहा, "नंबर सात पर बल्लेबाजी करते हुए आप मानते हैं कि आखिरी दस ओवर में बल्लेबाजी करने का मौका मिलेगा। अगर ऐसा नहीं हुआ तो आप क्रीज पर डटकर खेलने और स्कोर बोर्ड को आगे बढ़ाने की कोशिश करते हैं।"


विकेटकीपर ने कहा, "कभी कभी ऐसा लगता था कि मैं अच्छी क्रिकेट खेल रहा हूं, कुछ टेस्ट क्रिकेट की तरह। ऐसी स्थिति में आप दबाव को सोखते हैं और पारी को संवारने की कोशिश करते हैं। ऐसे मुश्किल हालात से उबरने में कामयाबी पाने के बाद अच्छा लगा।"

Category
Share

Related Articles

Comments

 

लीड्स टेस्ट : इंग्लैंड 67 पर ढेर, आस्ट्रेलिया को अब तक 283 की बढ़त

Read Full Article

Subscribe To Our Mailing List

Your e-mail will be secure with us.
We will not share your information with anyone !

Archive