मेरठ एसटीएफ ने अंतराज्यीय साल्वर गैंग के 12 लोगों को किया गिरफ्तार

0
17

मेरठ, 9 फरवरी (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश विशेष कार्य बल (एसटीएफ) की मेरठ यूनिट ने अंतरराज्यीय गैंग का पर्दाफाश करते हुए सरगना समेत 12 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। यह गिरोह उत्तर प्रदेश पुलिस ऑनलाइन कंप्यूटर ऑपरेटर भर्ती परीक्षा में पेपर सॉल्व करा रहा था।

एसटीएफ ने इन्हें बागपत जिले के बड़ौत थाना क्षेत्र के आवास विकास कालोनी से पकड़ा है। पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी शुक्रवार को दी।

मेरठ यूनिट के एसटीएफ एडीशनल एसपी बृजेश कुमार सिंह ने बताया कि गुरुवार को एक विशेष सूचना पर एसटीएफ की टीम ने गिरोह का सरगना रचित चौधरी सेमत कर्मवीर, दानवीर, रजनीश कुमार अश्वनी, अनिल कुमार, अक्षय तवर, मनीष सरोहा, आलोक चौहान, धर्मेन्द्र, लोकेश कुमार एवं आर्यदीप तोमर को गिरफ्तार किया है।

अधिकारी ने बताया कि 29 जनवरी से 8 फरवरी 2024 तक संचालित कम्प्यूटर ऑपरेटर की ऑनलाइन भर्ती परीक्षा में सेंधमारी कर अभ्यर्थियों से मोटी रकम लेकर रिमोट एक्सेस सॉफ्टवेयर के जरिये प्रश्न-पत्र हल करा रहे थे।

उन्होंने बताया कि अभियुक्तों के कब्जे से तीन लैपटॉप, एक कम्प्यूटर, एक डेस्क टॉप कम्प्यूटर, 8 मोबाइल, 8 प्रवेश पत्र आदि बरामद किए गए।

अभियुक्तों से पुछताछ में पता चला है कि गिरोह के सदस्य प्रत्येक अभ्यर्थी से पास कराने के नाम पर 4 से 5 लाख रुपए लेते थे।

एएसपी ने कहा कि अभियुक्तों के खिलाफ आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कराया गया है। आगे की जांच जारी है।